रिटायर्ड कैप्टन का बेटा बना सेना में लेफ्टिनेंट, धर्मपुर के घरवासड़ा गांव में खुशी का माहौल

सेना से रिटायर्ड कैप्टन का बेटा जब आज लेफ्टिनेंट बना तो माता-पिता के साथ साथ पूरे क्षेत्र भर में खुशी की लहर दौड़ पड़ी। धर्मपुर विधानसभा क्षेत्र की घर घरवासड़ा  पंचायत के अमन शर्मा आईएमए देहरादून से लेफ्टिनेंट पास आऊट हुए हैं। अमन के पिता ज्योति प्रकाश शर्मा खुद सेना से रिटायर्ड कैप्टन है माता लता शर्मा सफल गृहिणी है जबकि बहन भानुप्रिया सफदरगंज अस्पताल दिल्ली में बतौर स्टाफ नर्स कोरोनावायरस के रूप में सेवाएं प्रदान कर रही है। 


अमन शर्मा की प्राथमिक पढ़ाई गांव के ही प्राइमरी स्कूल में हुई, जबकि छठी से दस जमा दो तक की पढ़ाई सैनिक स्कूल टीहरा में हुई। वहीं से उन्होंने एनडीए का एग्जाम दिया जिसमें वह असफल रहे फिर 1 साल की बकायदा कोचिंग लेने बाद दूसरे प्रयास में एग्जाम पास किया और एनड़ीए का एग्जाम 2016 में पास किया। इसके बाद 3 साल खडकवासला में ट्रेनिंग पूरी करने बाद पास आऊट हुए। वर्ष 2020 में वह इंडियन मिलिट्री एकेडमी देहरादून में दाखिल हुए और 12 जून 2021 को बतौर लेफ्टिनेंट पास आउट हुए। अब अमन सात डोगरा में अपनी सेवाएं देंगे। 


अमन की इस कामयाबी पर उनके ताया हंसराज शर्मा चाचा नेकराम शर्मा ओम प्रकाश शर्मा बहन भानुप्रिया चचेरे भाई डॉक्टर विकास विनय शर्मा आशुतोष और अंकु शर्मा नें गहरी खुशी का इजहार किया है। परिवारिक सदस्यों ने बताया कि रविवार को अमन के पैतृक घर घरवासड़ा पहुंचने पर उसका भव्य स्वागत किया जाएगा। अमन की इस कामयाबी पर पंचायत प्रधान वीटो देवी उपप्रधान दान सिंह ठाकुर ने परिवार को बधाई दी है और उसे देश के लिए गर्व की बात बताया है।